Friday, July 8, 2022

दीपिका पादुकोण की बिकनी फोटो देख कर आपके होश उड़ जाएंगे Deepika Padukone Viral Bikini Photo

 मुझे यकीन नहीं है कि इस समय के बारे में 'नाराज' क्या है। क्या लोग 'वोग' से इतनी नफरत करते हैं? या वे सिर्फ नफरत करते हैं ....?

मैंने वोग एम्पावर वीडियो देखा ... और हँसा! हां। यह अजीब है। जाहिर है, बड़ी संख्या में दर्शक खुश नहीं हैं - वे गुस्से में हैं। वीडियो वायरल हो गया है. और हर कोई चिल्ला रहा है - यह महिलाओं का अपमान है ... वे महत्वपूर्ण मुद्दों को एक अर्थहीन फोटो-शूट में कैसे कम कर सकते हैं? क्या दीपिका के बालों के लिए एक्सपोज्ड ब्रा स्ट्रैप और विंड मशीन के बारे में 'एम्पावरमेंट' है? उसने ऐसा क्यों किया?

Deepika Padukone Viral Bikini Photo
Deepika Padukone Viral Bikini Photo


उम्म्म...तो हम इसे क्यों देख रहे हैं?

शुरुआत करते हैं दीपिका से। अवसाद से लड़ने के बारे में उनके बहादुर और ईमानदार सार्वजनिक प्रवेश के बाद ... शक्तिशाली टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ उनके दरार युद्ध के बाद ... यहां यह क्रिंग बनाने वाला प्रयास है। क्यों? कभी-कभी, भद्दा स्क्रिप्ट इस तरह से पढ़ती है: होमी अदजानिया ('फाइंडिंग फैनी') एक बेहूदा निर्देशक होमी अदजानिया (दीपिका पादुकोण) के लिए एक लुभावनी, अर्थहीन, थकाऊ वैनिटी प्रोजेक्ट (वही) की शूटिंग के दौरान सुस्वादु गोवा में फ़्लिप करता है। इससे भी बदतर चीजें हो सकती हैं होता है। वह व्यक्ति, महत्वाकांक्षी रूप से अल्मोडोवर की नकल करता है, सोचता है कि उसने अपना पेनेलोप क्रूज़ ढूंढ लिया है। एक बार फिल्म हो जाने के बाद, गरीब आदमी जाने नहीं दे सकता। वोइला - वोग टू द रेस्क्यू। और एम्पावरमेंट श्रृंखला की तीसरी फिल्म चल रही है।


चलो, सब लोग - यह वोग है। यह एक उच्च स्तरीय वैश्विक फैशन पत्रिका है। ब्रांड वोग ग्लैमर को बढ़ावा देता है और प्रोजेक्ट करता है जो अंधा कर देता है। अवधि। यही चमकदार की यूएसपी है। गेडिट?



यह अभी भी माई बॉडी, माई माइंड, माई चॉइस आपदा के पीछे विचित्र तर्क की व्याख्या नहीं करता है। वे लोग क्या थे जिन्होंने इसे धूम्रपान किया... ग़लती... सोच रहे थे? मैंने भिंडी की तलाश की ... क्षमा करें, बिंदी ... मेरे माथे पर एक ब्रह्मांडीय स्पष्टीकरण की तलाश में। जब मैं दर्पण की जाँच कर रहा था तब क्या ब्रह्मांड का विस्तार हुआ था? क्या मुझे अपनी 'गंध' को अपने पति की 'अराजकता' से जोड़ना चाहिए? मैंने अपने दैनिक चाय-समय के मिलन के लिए अपनी पंक्तियों का पूर्वाभ्यास किया - मेरे नाटकीय घोषणा पर पति की क्या प्रतिक्रिया होगी क्योंकि वह इन शब्दों को सुनने के लिए अपनी डाइजेस्टिव बिक्की में काटता है: 'मैं आपका विशेषाधिकार नहीं हूं'? क्या होगा अगर वह जवाब देता है, "अपने आप को कल्पना मत करो, प्रिय!" दुर्भाग्य से, उसे चेतावनी देने में बहुत देर हो चुकी है, "आपका बच्चा है या नहीं - मेरी पसंद।" हमारे पास उनमें से कुछ पहले से ही हैं।


दीपिका द फ्लेक, सॉरी, स्नोफ्लेक ... वीडियो में, हर महिला से कहती हैं, "मैं स्नोफ्लेक हूं, स्नोफॉल नहीं, आप स्नोफ्लेक हैं।" Matlab?


रणवीर सिंह की स्पेशल बर्थडे सेल्फी है 'पीक' रणवीर, उनके मुताबिक

रणवीर सिंह की स्पेशल बर्थडे सेल्फी है 'पीक' रणवीर, उनके मुताबिक

मैटलैब, जीरो, बॉस। यही तो बात है। इस निरर्थक प्रयास में खूनी मैटलैब की तलाश करना बंद करें। किसी ऐसी चीज का विश्लेषण करना बंद करें जिसका मतलब बिल्कुल कुछ भी नहीं है। इसे सिर्फ एक हंसी के लिए देखें और इसके बारे में भूल जाएं। वीडियो द्वारा उठाए गए वास्तव में गहरे और सार्थक सवाल स्टाइल से जुड़े हैं - दीपिका ने अपने बालों में कितना मूस इस्तेमाल किया? कौन से अन्य उत्पाद? स्प्रे या स्प्रे नहीं? अद्भुत मात्रा के बारे में क्या - प्राकृतिक या बाल एक्सटेंशन? रौशनी किसने की? क्या एक अंतरराष्ट्रीय शैम्पू ब्रांड ने गुप्त रूप से इस परियोजना को प्रायोजित किया था? क्या यह छोटे बाल पसंद करने वाली महिलाओं की भावना को कम करने का एक धूर्त प्रयास है?

Deepika Padukone Viral Bikini Photo
Deepika Padukone Viral Bikini Photo


देखो - यह एक अस्तित्वगत, प्रायोगिक वीडियो है, जो अत्यधिक विकसित सौंदर्यशास्त्रियों के लिए है जो एक अलग भाषा बोलते हैं और दूसरे ग्रह पर रहते हैं। आम औरत अपने स्वयं के सशक्तिकरण के मुद्दों का ख्याल रख सकती है। लेकिन वह कम से कम इतना तो कर ही सकती है कि इस घिनौनी, हिंसक, शत्रुतापूर्ण, अनुचित दुनिया में खुद को ढालने के लिए कदम उठाने से पहले एक अच्छा ब्लो ड्राई हो जाए।


मेरे लिए, यह वीडियो वास्तव में एक या दूसरे बिंदु पर कोई फर्क नहीं पड़ता।

मेरा शरीर। मेरा मन। मेरी पसंद।

डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के निजी विचार हैं। हम इस लेख की किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता या वैधता के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं। सभी जानकारी यथास्थिति के आधार पर प्रदान की जाती है। लेख में दी गई जानकारी, तथ्य या राय चिकित्सा युग के विचारों को नहीं दर्शाती है और हम इसके लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व नहीं मानते हैं।